Skip to main content

Hindi Sad Status



  • वो बड़े ताज्जुब से बैठा मेरे गम की वजह , फिर हल्का सा मुस्कुराया और कहा, मोहब्बत की थी ना..? 

  • नींद में भी गिरते है मेरी आँखों से आंसू, जब तुम ख्वाबो में मेरा हाथ छोड़ देती हो. 

  • न माँग कुछ ज़माने से ये देकर कुछ सुनते है, किया एहसान जो एक बार वो लाख बार जताते है. 

  • कई चहेरे लिए  करते है , और हम आंसुओ को एक चेहरे के लिए पिया करते है. 

  • सूखे होठो पे होती है मीठी बाते प्यास जब बुझ जाये तो लहज़े बदल जाते है. 




  • लफ्ज़ दिल से निकलते है दिमाग से तो मतलब ही निकलते है.

  • हम शराब नहीं पीते लेकिन शराबी दोस्त रखते है, क्योंकि शराबी दोस्त अच्छे होते है... "ग्लास" जरूर तोड़ेंगे पर "दिल" नहीं।

  • हम किसी के लिए स्पेशल सिर्फ तब तक है... जब तक हमारी जगह उन्हें कोई दूसरा नहीं मिल जाता।

  • बिछड़ने वाले तेरे लिए एक मशवरा है.... कभी हमारा ख्याल आए तो अपना  रखना. 

  •  दिल से खेलना तो हमें भी आता है... लेकिन जिस खेल में खिलौना टूट जाए वो खेल हम नहीं खेलते. 

  • हर सिग्नल तेरी याद दिलाती है, तूने भी रंग कुछ इसी तरह बदला था... 





  • बहुत अंदर तक जल देती है वो शिकायतें, जो कभी बयान नहीं होती।।।

  • बहुत देर कर दी तुमने मेरी धड़कनें महसूस करने में, वो दिल नीलाम हो गया जिस पर कभी हकूमत  तुम्हार थी.. 

  • मत खोल मेरी किस्मत की किताब को, हर उस शख्स ने दिल दुखाया जिस पर नाज था.... 

  • मुझे कुछ नहीं चाहिए ऐ जिंदगी, मुझे वो लौटा दे जो युजसे भी प्यारा है.... 

  • वो लोग क्यूँ मिलते ही उतर जाते है दिल में, जिन लोगो से किस्मत के सितारे नहीं मिलते... 

  • कितना कुछ जनता होगा वो शख्स मेरे बारे में, मेरे मुस्कुराने पर भी जिसने पूछ लिया की तुम उदास क्यों हो? 

  • काश लोग समाज सकते की रिश्ते बनना असल काम नहीं, रिश्तों को निभाना असल काम है... 

  • मेरी कोशिश हमेशा नाकाम रही , पहले तुझे पाने की...... अब तुझे भुलाने की. 

  • दुनिया चाँद तक पहुँच गई , और एक  मैं हूँ.... पता नहीं तेरे दिल तक कब पहुंच पाउँगा?


  • एक नफ़रत है जिसे दुनिया लम्हों में समजती है, वर्ना मुद्दते निकल जाती है महोब्बत समझने में... 





  • सुनो ना, हम पे महोब्बत नहीं आती तुम्हे, पर रहम तो आता होगा?


  • वो बोलते रहे हम सुनते रहे, जवाब आँखों में था और वो जुबान में ढूंढते रहे... 


  • आने वाला कल अच्छा होगा, बस इसी सोच में आज बीत जाता है.... 


  • प्यार भी  हम करें, इन्तज़ार भी हम, जतए भी हम और रोये  हम...?


  • मुझे गुरुर था उसकी महोब्बत पर, वो अपनी शोहरत में हमें भूल गयी. 


  • अजीब दस्तूर है महोब्बत का , रूठ कोई जाता है, टूट कोई जाता है. 


  • काश तुम मौत होती, तो एक दिन जरूर मेरी होती. 


  • तुम तो दूर रहकर सताते हो मगर, वो यादें पास आकर रुलाया करती है. 


  • जाने दुनिया में ऐसा क्यू होता है, जो सब को ख़ुशी दे वही रोता है. 


  • निकाल दिया उसने हमें अपनी ज़िन्दगी से भीगे कागज़ की तरह, ना लिखने के काबिल छोड़ा, न जलाने के... 

  • चल हो गया फ़ैसला कुछ कहाँ ही नहीं, तू जी ले मेरे बगैर मुझे जीना नहीं है..... 


  • वही रिश्ता, वही नाता, वही मई और वही तुम, बस अब वक़्त न रहा तेरे पास इज़हार ए महोब्बत के लिए. 


  • ज़िन्दगी में ज़िन्दगी से हर चीज़ मिली, मगर उनके बाद ज़िन्दगी ना मिली... 

  • मैं उस किताब का आखरी पन्ना था, मैं न होता तो कहानी ख़त्म न होती।


  • आज उस की आँखों में आंसू आ गए, वो बच्चों को सीखा रही थी की महोब्बत ऐसे लिखते है. 


  • हुस्न वाले जब तोड़ते है दिल किसी का, बड़ी सादगी से कहते है मजबूर थे हम. 


  • तुमने जो मेरे दिल को छूना छोड़ दिया, कमबख्त लफ्जो ने खूबसूरत होना छोड़ दिया. 


  • ढूंढा हर जगह पाया तेरा पता नहीं, अब पता मिला तेरा तो मेरा पता नहीं... 


  • क्या मिला तुझे मेरा न होकर, तू भी रह नहीं पाएगा पूरा किसी और का होकर.... 


  • तुम याद आओ तो भी चुप रहते है, की आँखों को खबर हुई तो बरस जायेगी... 


  • हम रोये भी तो किस पर रोये, दिल की लाश पर या उसकी हर बात पर?


  • आजकल दिल कितने छोटे हो गए है, बहोत जल्दी भर आते है... 


  • बेवजह भूल गए, बेपनाह चाहने वाले. 


  • लाख समझाया उसको की न मिला करो गैरों से, वो हंसकर कहने लगी की तुम भी तो पहले गैर थे ना.... 


  • अब बस भी करो मेरा दिल दुखाना, ये सुकून तुम्हे कही और भी मिल सकता है.... 


  • आज फिर जख्मो पर नमक दाल गया है, आज फिर मुद्दा तेरा और मेरा उछाल गया है.... 


  • उसे शायद अब सबकुछ मिलेगा, मगर कोई मुझ जैसा कभी नहीं..... 


  • मुझसे मत पूछ ठिकाना मेरे दिल का, शायद तुझमे ही लापता है कही... 


  • हर खेल में माहिर थे हम फिर भी ना जाने, कौन हमारी जिंदगी से खेल कर चला गया?


  • क्या खूब इश्क़ से मैंने बदला लिया, कागज़ पर लिखा था इश्क़ और उसे जला दिया.... 



  • शायद वक़्त का मजाक था या मेरी बदनसीबी, तेरी कुछ बातों को मैं मोहब्बत समझ बैठा... 


  • मुझे भी पता था की लोग अक्सर बदल जाते है, मगर मैंने कभी तुम्हे लोगो में गिना ही नहीं.... 


  • बड़े दावे करते थे लोग उमर भर साथ निभाने के, अभी जिंदा है तो भुला दिया, मर  होता? 


  • प्यार किया नहीं जाता बस हो जाता है, दिल टूटता नहीं पर तोडा जाता है...... 


  • मोहब्बत जितना आपको हसाएगी उतना रुलाएंगी भी.... 


  • ये अलग बात है की वो मुझे हाँसिल नहीं है, मगर उसके शिव कोई मेरे प्यार के काबिल नहीं है.... 


  • न जाने क्या कमी है मुझमे, न जाने क्या खूबी है उसमे, वो मुझे याद नहीं करती, मैं उसे भूल नहीं पाता... 


  • कभी सोचा नहीं था था वो भी मुझे तनहा कर जाएगी, जो परेशान देख कर अक्सर कहती थी....."मैं हूँ ना"

  • रेल में खिड़की के पास बैठ के हर दफा महसूस हुआ है, जो जितना ज्यादा करीब है वो उतनी तेजी से दूर जा रहा है... 

  • कौनसा अंदाज है तेरी महोब्बत का, जरा हमको भी समझा दे....
    मरने से भी रोकती है, और जिने भी नहीं देती.... 

  • भूल चूका है हमें वो शख्स, जो हर रोज न भूलने की कसम खाया करते थे....

  • ये गलत है कहना की महोब्बत ने हमारा दिल तोडा है...
    हम खुद ही टूट गए किसी से मोहब्बत करते-करते...

  • जब तेरे लम्हे न गुजरे मेरे बिन तो समझ लेना, टूटकर चाह था किसी ने इस नफ़रत भरे जहाँ में....

  • मेरी आँखों में जो आंसू नहीं, बस कुछ नमी है...
    वजह तू नहीं तेरी ये कमी है....

  • बात करने का मज़ा तो उन लोगो के साथ आता है,
    जिनके साथ कुछ बोलने से पहले कुछ सोचना न पड़े....

  • जब आदमी अन्दर से टूट जात है, तो बहार से खामोश हो जाता है...

  • वक़्त के साथ-साथ बहुत कुछ बदल जाता है...
    लोग भी...रास्ते भी.....अहसास भी.....और कभी-कभी.....हम खुद भी.

  • भूल कर सोना तो आब तेरी आदत बन गई है....ए जान,
    किसी रोज हम सो गए तो तुझे नींद से भी नफ़रत हो जाएँगी...

  • ये गलत है कहना की महोबात ने हमारा दिल तोडा है,
    हम खुद ही टूट गए किसी से महोब्बत करते-करते......

  • जरा खुद ही सोचना क्या गुजरेगी उस दिन तुम पर...
    जब तू चाहेगी मेरी तरह, और मै छोड़ दूंगा तेरी तरह....

Comments

Popular posts from this blog

Gujarati Suvichar

સપના ભલે સુકા હોય , પાણી તો રોજ તાજું છાંટવાનું..... સદગુણ વગર નું સૌન્દર્ય અભિશાપ છે...

Gujarati Funny Status

ભગવાન તારી બનાવેલી દુનિયા માં અવનવા માલો........ હવે તો એક આલો...... KeeP ClaM AnD SaY એની મા ને..... તેની એક નજર, અરમાનોને ખાખ કરી ગઈ.....તે આવી અમેરિકાની જેમ, મને ઇરાક કરી ગઈ.....

Gujarati Friendship Status

આ જગત માં એવા પણ મિત્રો આવી જાય છે, જે વચન આપતા નથી પણ નિભાવી જાય છે.... ગુસ્સે થયા જો લોકો તો પત્થર સુધી ગયા, પણ દોસ્તો ના હાથ તો ખંજર સુધી ગયા, દોસ્ત અમારે તો નિભાવવી હતી દોસ્તી, ને એટલે તો દુશ્મનો ના ઘર સુધી ગયા.....